Delhi Weather: राजधानी दिल्ली में धीरे धीरे गर्मी का असर बढ़ रहा है। मौसम विभाग ने दिल्ली वालों को गर्मी की तपिश से खुद का बचाव करने की सलाह दी है। आज से गर्मी का तापमान और अधिक बढ़ने लगेगा, ऐसे में खुद का गर्मी से बचाव रखना बहुत जरूरी है।

बढ़ने लगा है अचानक दिल्ली का तापमान:

मौसम विभाग की जानकारी के अनुसार रविवार से मेरा जन्मदिन है गर्मी और बढ़ेगी मौसम विभाग का कहना है कि रविवार से दिल्ली में गर्मी का तापमान 41 डिग्री अधिकतम और न्यूनतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है शनिवार को सुबह धूप के लिए रही मगर दोपहर में लोगों को सूरज की तेज करने में बहुत परेशान किया आना की शाम के समय सूरज जब बादलों के बीच मौसम का तापमान सामान्य रहा

कितना रह सकता है अधिकतम और न्यूनतम तापमान:

शनिवार को दिल्ली में गर्मी का तापमान 40.3 डिग्री सेल्सियस के पास रहा जो सामान्य से एक डिग्री अधिक है और न्यूनतम तापमान की बात करें यह 23.2 डिग्री रहा। दिल्ली का स्पोर्ट्स कंपलेक्स इलाका सबसे अधिक गर्म रहा। यहां का अधिकतम तापमान 42.8 डिग्री सेल्सियस रहा ।पीतमपुर में 42.4 डिग्री तापमान दर्ज किया गया तो नजफगढ़ में 42.5 डिग्री तापमान दर्ज किया गया । राजधानी दिल्ली में शनिवार को एक्सयूआई 281 डिग्री दर्ज किया गया है जो खराब श्रेणी के अंतर्गत आता है।

दिल्ली में एक बार फिर बढ़ा प्रदूषण:

दिल्ली में शनिवार को वायु गुणवत्ता सूचकांक 281 दर्ज किया गया जो कि खराब श्रेणी के अंतर्गत आता है ।शुक्रवार को दिल्ली का वायु गुणवत्ता सूचकांक 264 डिग्री दर्ज किया गया था। मौसम विभाग के अनुसार शनिवार को 16 से 20 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से हवा पश्चिम से उत्तर पश्चिम दिशा की ओर चल रही थी। सीपीसीबी के मुताबिक एनसीआर में गुरुग्राम का सबसे अधिक 351 वायु पूर्णता सूचकांक दर्ज किया गया है जो सबसे खराब श्रेणी के अंतर्गत आता है ।फरीदाबाद में 272 ,नोएडा में 235 ,ग्रेटर नोएडा में 260 और गाजियाबाद में 210 वायु गुणवत्ता सूचकांक का दर्ज किया गया है । ऐसे में दिल्ली में प्रदूषण बढ़ता जा रहा है।